Movie prime

हेमंत की कल्पना हुयी साकार, गांडेय विधानसभा उपचुनाव में झामुमो की वापसी

झारखंड में गांडेय विधानसभा उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और झामुमो प्रत्याशी कल्पना सोरेन 26 हजार वोटो से चुनाव जीत गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी दिलीप वर्मा रहे। हालांकि, अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन कई राउंड में पीछे भी हुई, लेकिन अंतिम राउंड में 26, 483 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी को मात दे दीं।

बताते चलें कि सातवें राउंड की गिनती होने के बाद वो बीजेपी से करीब 5 हजार वोटों से आगे हो गई हैं। सातवें राउंड की गिनती के बाद कल्पना सोरेन को 30759 वोट मिले हैं, वहीं दिलीप वर्मा को 26116। तीसरे राउंड की गिनती में भी कल्पना सोरेन बीजेपी के दिलीप वर्मा से पीछे थीं। तीसरे राउंड में 2568 वोटों से पिछड़ गई थीं। वहीं दूसरे राउंड की गिनती में पूर्व सीएम की पत्नी 2242 वोटों से पीछे चल रही थीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिलीप वर्मा ने कड़ी टक्कर दी हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अर्जुन बैठा भी मैदान में थे। गिरिडीह के पचंबा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति मतगणना सेंटर पर वोटों की गिनती हुई। विदित हो कि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कल्पना ने राजनीति में एंट्री की है। ये चुनाव उनका राजनीतिक भविष्य तय करने वाला है। अपने चुनावी प्रचार में कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का कई बार जिक्र किया। यहां से नारा दिया गया जेल का ताला टूटेगा हेमंत सोरेन छुटेगा।