Movie prime

मैं चाय बेचते-बेचते यहां तक पहुंचा हूं और आपने मुझे यहां तक पहुंचाया है : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिरनी में कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नक्सलवाद से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री के साथ इस मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, कोडरमा से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, गिरिडीह से आजसू पार्टी के उम्मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी और गांडेय विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा भी मौजूद थे।
प्रधानमंत्री ने जनसभा में जम्मू कश्मीर में सोमवार को हुए मतदान का जिक्र करते हुए कहा कि इस पूरे चुनाव में अगर कोई मुझसे से पूछे कि मोदी जी सबसे संतोषजनक बात आपको क्या लगी? तो मैं कहूंगा कि कल श्रीनगर में जो मतदान हुआ है, लोकतंत्र के प्रति जिस प्रकार से श्रद्धा व्यक्त की गई है, भारत के संविधान के प्रति जो मुहर लगाई गई है, दशकों बाद श्रीनगर में चुनाव को उत्सव था और इतना भारी मतदान हुआ। लोग कह रहे थे कि ये धारा 370 जाने के कारण ये संभव हुआ है, मोदी के आने के बाद ये संभव हुआ है। इस एक घटना से ये बात साफ हो जाती है कि मोदी के काम की दिशा सही है और मोदी के प्रयास सही परिणाम लाते हैं। श्रीनगर में कल का मतदान पूरे देश के लिए उमंग, उत्साह और संतोष का अवसर है।
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने गरीबी देखी है और जो तकलीफें मैंने झेली हैं, मैं उन तकलीफों से देश के गरीबों को मुक्त कराना चाहता हूं। इसलिए मोदी का मंत्र है- वंचितों को वरीयता। जिन्हें पहले पूछा तक नहीं जाता था, मोदी ने उन्हें पूजा है।मैं किसी राजघराने में पैदा नहीं हुआ हूं न ही किसी शाही परिवार में पैदा हुआ हूं और न ही मेरे पिता किसी गांव के प्रधान तक बने हैं, मेरे घर में कोई चुनाव तक नहीं लड़ा है। मैं एक गरीब का मां का बेटा हूं। मैं चाय बेचते-बेचते यहां तक पहुंचा हूं और आपने यहां पहुंचाया है।कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंका। इस आग में वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेकीं। ये भाजपा की सरकार है, जिसने देश में नक्सली हिंसा पर लगाम लगाई। मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं, टकराना आता है।जब देश में एक मजबूत सरकार होती है, तो वो सबसे पहले देश का हित देखती है, देश के लोगों का हित देखती है, लेकिन जब देश में कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार होती है, तो वो देश को भी कमजोर कर देती है। ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देशवासियों का भला नहीं कर सकती।
प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि मैंने लाल किले से कहा था, मैं भारत को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण से मुक्त कराने के लिए अपना जीवन खपा दूंगा। JMM-कांग्रेस-लेफ्ट का इंडी-गठबंधन, इन सारी बुराइयों का सबसे बड़ा मॉडल है। मैं चोरों को चैन की नींद सोने नहीं दूंगा। मैं उनकी नींद भी उड़ा दूंगा और उनके खजाने भी खाली कर दूंगा। ये पैसे आपके हैं, इन पैसों के मालिक आप हैं। कोई चोरी-लूट नहीं कर सकता है। मोदी इन पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है, इसलिए ये मोदी को गोली मारने की बात करते हैं।