Movie prime

ईडी की कस्टडी में हेमंत के साथ आतंकवादियों जैसा सलूक ! महाधिवक्ता राजीव रंजन ने लगाए आरोप

 
पेशी के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के वक़ील ने कल कोर्ट के बाहर आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन जहाँ रह रहे हैं वो जगह एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए सही नहीं है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कल रिमांड अवधि खत्म होने पर ईडी कोर्ट में पेशी हुई थी। जिसके बाद हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि और 5 दिन बढ़ा दी गयी है। पेशी के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के वक़ील ने कल कोर्ट के बाहर आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन जहाँ रह रहे हैं वो जगह एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए सही नहीं है। राजीव रंजन ने कहा कि,  ED ने हेमंत सोरेन को तहख़ाने में रखा है, इस तहखाने जैसी जगह पर हवा तक नहीं आती है, हर वक़्त अंधेरा रहता है। इतना ही नहीं हेमंत जब सोते हैं तो हथियारबंद सुरक्षा गार्ड भी उनके सामने खड़ा रहता है। हेमंत सोरेन के सोने के लिए एक चौकी लगाया गया है। 

बताते चलें कि, आम तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री या फिर मंत्रियों या राजनीतिक कैदियों के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं होता है। ED के कस्टडी में इससे पहले पूर्व  वित्त मंत्री पी चिदंबरम के साथ भी कुछ इसी तरह कर व्यवहार के आरोप लगे थे। हेमंत सोरेन के वक़ील राजीव रंजन ने कोर्ट से गुहार लगायी है कि पूर्व मुख्यमंत्री के साथ प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में सही बर्ताव हो।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कल ईडी कोर्ट में रिमांड अवधि बढ़ाने को लेकर पेश किया गया। ईडी की ओर से 7 दिनों की रिमांड की मांग की गयी थी। लेकिन दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने ईडी को 5 दिन की रिमांड दी है। ईडी की ओर से कहा गया कि हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह ने सोरेन के साथ काफी बातचीत वाट्सएप के जरिए की है। ईडी ने लगभाग 540 पेज का वाट्सएप चैट निकाला है। जिसमें ट्रांसफर पोस्टिंग के बदले पैसे लेने की बात भी सामने आई है। इस मामले में हमें हेमंत से पूछताछ करनी है।