Movie prime

झारखंड विधानसभा : विशेष सत्र का दूसरा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर हो सकती है चर्चा

सदन में आज राज्यपाल द्वारा कल दिए गए अभिभाषण पर चर्चा होगी। इस दौरान एक बार फिर पक्ष और विपक्ष का आमना सामना होगा। ऐसे में दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप होने की संभावना है।

झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा और अंतिम दिन है। सदन में आज राज्यपाल द्वारा कल दिए गए अभिभाषण पर चर्चा होगी। इस दौरान एक बार फिर पक्ष और विपक्ष का आमना सामना होगा। ऐसे में दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप होने की संभावना है। विदित हो कि, कल मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने विश्वास मत साबित करने के लिए दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया था। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई। इस दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों ने जमकर बवाल काटा। इसके बाद सत्र की कार्रवाई के दौरान चंपाई सोरेन ने विश्वास मत हासिल किया। चंपाई सरकार के पक्ष में कुल 47 मत पड़े, वहीं विपक्ष में 29 वोट पड़े। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भरी सभा में ऐलान कर दिया कि जमीन घोटाले को लेकर अगर ईडी सबूत पेश कर देगी तो वह राजनीति से इस्तीफा देकर झारखंड छोड़ देंगे। उससे पहले मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी कहा कि जो दीया हेमंत सोरेन ने जलाया है वह कभी बुझने नहीं देंगे। हक और अधिकार की लड़ाई लड़ते रहेंगे।  

 विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने अपने विचार रखे। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह पसंद नहीं कि राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री बने. वहीं बीजेपी की तरफ से बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने जमकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन कांग्रेस की राजनीति के शिकार हुए हैं। बीजेपी ने हमेशा आदिवासियों को आगे बढ़ाने का काम किया है।