Movie prime

पुराने पेट्रोलिंग वाहन को बदलने की कवायद में जुटी झारखंड पुलिस, गृह विभाग भेजा प्रपोजल

झारखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा राज्य में पेट्रोलिंग और थाने में पुराने हो चुके वाहनों को बदलने की तैयारी की जा रही है। हालांकि इस साल वाहन की खरीदी नहीं हो सकती। यही वजह है कि झारखंड पुलिस ने किराये पर बोलेरो और स्कॉर्पियो लेने का फैसला लिया है। बताते चलें कि थानेदारों को बोलेरो और एसपी को स्कॉर्पियो दी जायेगी। झारखंड पुलिस मुख्यालय ने इस बाबत गृह विभाग को प्रपोजल भी भेज दिया है। 

गौरतलब है कि, झारखंड पुलिस मुख्यालय ने वित्त विभाग के निर्देशों के बाद गृह विभाग को प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव के अनुसार, राज्य के विभिन्न जिले के एसपी और कमांडेंट, जो 8 से 10 साल पुराने वाहनों का प्रयोग करते है उसमें से कई वाहनों का हाल काफी खस्ता हो चुका है। ऐसे में राज्य के विभिन्न जिले के SP और कमांडेंट के लिए किराए पर स्कॉर्पियो उपलब्ध कराई जाए। गृह विभाग को भेजे गए प्रस्ताव के मुताबिक, राज्य के सभी थाने को पेट्रोलिंग के लिए 2 बोलेरो दी जाएगी। 

ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में पुलिस, 20 से 22 साल पुरानी जिप्सी और जीप पेट्रोलिंग के लिए इस्तेमाल करती है। इन्हीं पुराने वाहनों के बदले अब राज्य के प्रत्येक थानों में 2-2 बोलरो प्रदान की जाएगी। इसमें डीएसपी स्तर अधिकारियों और थानेदारों के लिए किराए पर बोलेरो उपलब्ध कराई जाएगी।