Movie prime

बगावत कर चुनाव मैदान में उतरे चमरा पर JMM ने की कार्रवाई, पार्टी की सदस्यता निलंबित

लोहरदगा लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी चमरा लिंडा पर झामुमो ने कार्रवाई की है। पार्टी के सुप्रीमो शिबू सोरेने ने उन्हें पार्टी की सभी पदों से मुक्त करते हुए पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया है। पार्टी के महासचिव सह प्रवक्ता विनोद कुमार पांडेय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि लोहरदगा लोकसभा चुनाव में गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया गया। इसके विरुद्ध चमरा लिंडा ने कार्य करते हुए अपना नामांकन दाखिल किया है।

 सुखदेव भगत लड़ रहे हैं चुनाव

बता दें कि लोहरदगा सीट पर इंडिया गठबंधन की ओर से सुखदेव भगत चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी समीर उरांव से है। इसी बीच लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में आने वाले बिशुनपुर से झामुमो विधायक चमरा लिंडा ने भी नामांकन कर दिया था। पार्टी और गठबंधन के खिलाफ उनके स्टैंड पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भरोसा जताया था कि चमरा लिंडा अपना नामांकन वापस ले लेंगे। लेकिन चमरा लिंडा ने नाम वापस नहीं लिया। इस वजह से झामुमो बैकफुट पर था। लिहाजा, पार्टी ने उनकी सदस्यता समाप्त करने का पत्र जारी कर दिया है।

कांग्रेस प्रत्याशी को नुकसान होने की आशंका

गौर करने वाली बात है कि चमरा लिंडा के चुनावी मैदान में उतरने से कांग्रेस प्रत्याशी को नुकसान होने की आशंका है। चर्चा है कि चमरा लिंडा सीधे तौर पर इंडिया गठबंधन का वोट काटेंगे। इसका फायदा भाजपा प्रत्याशी को होगा। लेकिन चमरा लिंडा ने पिछले दिनों स्पष्ट कर दिया था कि वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि तीन बार इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं और एक बार दूसरे स्थान पर रहे हैं। जाहिर है कि उनका यह स्टैंड पार्टी और गठबंधन के खिलाफ था। अब देखना है कि चमरा को झामुमो की सदस्यता से निलंबित करने का फैसला उनके वोट प्रतिशत पर प्रभाव डाल पाता है या नहीं।