Movie prime

JSLPS की दीदियों का महासम्मेलन, जानें रांची के किन रूटों पर नहीं चलेंगी गाड़ियां

सम्मेलन में तकरीबन 30 हजार से अधिक दीदियों के हिस्सा लेने संभावना है। इसके मद्देनज़र आज ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

झारखण्ड राज्य आजीविका संवर्धन सोसायटी की दीदियों का महासम्मेलन आज रांची के मोरहाबादी मैदान में होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। सम्मेलन में तकरीबन 30 हजार से अधिक दीदियों के हिस्सा लेने संभावना है। इसके मद्देनज़र आज ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। रांची की प्रमुख सड़कों पर सिटी राइड बस, ऑटो और ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक है। इसके अलावा कार्यक्रम के कारण शहर के स्कूल में छुट्टी भी दी गयी है। 

इन रास्तों पर आवागमन बाधित 
बताते चलें कि, कार्यक्रम में आनेवाली बसों छोड़ कर राजधानी रांची में सुबह आठ से रात के आठ बजे तक भारी मालवाहकों के शहर में प्रवेश पर भी रोक है। इसके साथ ही बरियातू, बोड़ेया, कांके और हरमू रोड सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कार्यक्रम के मद्देनज़र बस, ऑटो एवं ई-रिक्शा का परिचालन भी वर्जित किया गया है। बूटी मोड़ से बरियातू होकर करमटोली चौक तक, कांके रोड से चांदनी चौक एवं रातू रोड तक, पिस्का मोड़ से रातू रोड और सहजानंद चौक से रातू रोड तक सभी सिटी राइड बस, ऑटो व ई-रिक्शा आज नहीं चलेंगे। केवल अति आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहनों का सामान्य रूप से परिचालन होगा।  

बड़े वाहनों को शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश
चाईबासा और खूंटी से रांची आनेवाले वाहन तुपुदाना रिंग रोड तक, गुमला, सिमडेगा, पलामू व लोहरदगा से रांची आनेवाले वाहन तिलता रिंग रोड तक, जमशेदपुर व सरायकेला से रांची आनेवाले वाहन रामपुर चौक तक व हजारीबाग रोड से शहर में आनेवाले वाहन नेवरी गोलचक्कर तक ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके अलावा दीदियों को लेकर आने वाली बसों की पार्किंग के लिए भी दर्जन भर स्थान चिह्नित किये गये हैं।