Movie prime

शादी की 18वीं सालगिरह पर कल्पना सोरेन का भावुक नोट, कहा- 'हेमंत जी को झुकना मंजूर नहीं था...'

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने आज सुबह अपनी 18वीं शादी की सालगिरह के मौके पर एक भावुक नोट लिखा। कल्पना सोरेन ने लिखा, "झारखण्ड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमन्त जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया। उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा। आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमन्त जी परिवार के बीच नहीं हैं। बच्चों के साथ नहीं हैं। विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे। मैं एक वीर झारखण्डी योद्धा की जीवन साथी हूं। आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी। हेमन्त जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी।" 

सत्तारूढ़ झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 5 फरवरी को अपना बहुमत साबित करने के बाद और उनके पति ने झारखंड विधानसभा में एक उग्र भाषण दिया, कल्पना सोरेन ने घोषणा की थी कि "अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी"।

उन्होंने पहले भी एक पोस्ट किया था कि, जब तक झारखंड के योद्धा (हेमंत सोरेन) केंद्र और बीजेपी की साजिश को हरा कर हमारे साथ नहीं आ जाते, तब तक मैं उनका अकाउंट संभालूंगी. हमारे बहादुर पूर्वजों ने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अब फिर से समय आ गया है. प्यार और आशीर्वाद वैसे ही बने रहें।

विदित हो कि, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली झामुमो नीत गठबंधन सरकार ने सोमवार को 81 सदस्यीय विधानसभा में विश्वास मत आसानी से जीत लिया, जिसमें 47 विधायकों ने पक्ष में मतदान किया और 29 विधायकों ने इसके विरोध में मतदान किया।

बताते चलें कि, एमटेक और एमबीए योग्यता वाली गृहिणी कल्पना सोरेन ने अपनी स्कूली शिक्षा ओडिशा के मयूरभंज जिले के बारीपदा में पूरी की और भुवनेश्वर में अलग-अलग संस्थानों से इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री प्राप्त की।