Movie prime

कुशल वित्तीय प्रबंधन और प्रशासनिक सुधार की पहल करते हुए व्यय पर रखें पैनी नजर : राजेश्वरी बी

झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था की  निदेशक -सह- सदस्य, राजेश्वरी बी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्व से चल रही योजनाओं की सतत् निगरानी करते रहें।

योजनावार बजट के विरुद्ध खर्च की गई राशि के विवरण, योजना बजट के विरुद्ध निर्गत स्वीकृति आदेश और व्यय की स्थिति को लेकर आज समीक्षा बैठक हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था की  निदेशक -सह- सदस्य, राजेश्वरी बी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्व से चल रही योजनाओं की सतत् निगरानी करते रहें। उन्होंने कहा कि कुशल वित्तीय प्रबंधन और प्रशासनिक सुधार की पहल करते हुए व्यय पर पैनी नजर रखें और उसे युक्तिसंगत बनाने पर भी जोर दें। 

बैठक में राजेश्वरी बी ने सभी संस्थानों से उनके द्वारा बच्चों के बौद्धिक विकास के संबंध में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निदेश दिया कि बाल संरक्षण इकाई के बच्चों को अन्य विद्यालय के बच्चों से मिलवाने और उनके साथ खेलने आदि की भी व्यवस्था करें। जिन स्थानों पर बच्चों को रखा जाता है वहां मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता के विकास करने हेतु खेल सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। समाज कल्याण विभाग के निदेशक के नेतृत्व में संचालित ओल्ड एज होम , बाल संरक्षण इकाई एवं नारी निकेतन के संचालन व्यवस्था के संबंध में भी समीक्षा की। बैठक में उपसचिव विकास कुमार, डीसीपीओ की टीम सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।