Movie prime

जमीन घोटाला मामला : भानु प्रताप की रिमांड अवधि ख़त्म, PMLA कोर्ट में होगी पेशी

ईडी ने न्यायालय के आदेश पर 6 फरवरी को भानु प्रताप को 4 दिनों की रिमांड पर लिया था। आज भानु प्रताप की 4 दिवसीय रिमांड अवधि ख़त्म हो रही है। ईडी आज भानु प्रताप को PMLA कोर्ट में पेश करेगी। 

प्रवर्तन निदेशालय की टीम बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ जमीन घोटाला मामले के आरोपी भानु प्रताप प्रसाद से 6 फरवरी से लगातार पूछताछ कर रही है। ईडी ने न्यायालय के आदेश पर 6 फरवरी को भानु प्रताप को 4 दिनों की रिमांड पर लिया था। आज भानु प्रताप की 4 दिवसीय रिमांड अवधि ख़त्म हो रही है। ईडी आज भानु प्रताप को PMLA कोर्ट में पेश करेगी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय भानु प्रताप से अभी और पूछताछ करना चाहती है। इस बाबत, ईडी द्वारा भानु प्रताप की रिमांड अवधि में बढ़ोत्तरी हेतु कोर्ट से मांग की जा सकती है। दरअसल, ईडी अधिकारी भानु प्रताप के जवाबों से संतुष्ट नहीं हैं। इसके साथ ही, कई ऐसे सवाल भी हैं जिसके जवाब ईडी को अब तक नहीं मिले। 

गौरतलब है कि, इस मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम भी सामने आया है। ईडी की टीम द्वारा हेमंत सोरेन से भी पूछताछ की जा रही है। बताते चलें कि, 6 फरवरी को राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप प्रसाद और हेमंत सोरेन को आमने-सामने बैठाकर ईडी के अधिकारियों ने बड़गाई के जमीन घोटाला मामले में पूछताछ की थी। ईडी ने भानु को 14 अप्रैल 2023 के दिन छापेमारी के बीच गिरफ्तार किया था।