Movie prime

हेमंत सोरेन को राहत नहीं, रिमांड अवधि तीन दिनों के लिए बढ़ी

ईडी अधिकारियों ने कोर्ट से पूर्व मुख्यमंत्री की रिमांड अवधि बढ़ाने हेतु आग्रह किया था। कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुना दिया है।

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गौरतलब है कि, हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि का आज आखिरी दिन है। आज उन्हें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा PMLA कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने कोर्ट से पूर्व मुख्यमंत्री की रिमांड अवधि बढ़ाने हेतु आग्रह किया था। कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुना दिया है। PMLA कोर्ट ने हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। प्रवर्तन निदेशालय पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अभी तीन दिन और पूछताछ करेगी। 

बताते चलें की बड़गाईं अंचल की 8.50 एकड़ जमीन की खरीद और बिक्री से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने 1 जनवरी को हेमंत को कोर्ट में पेश किया था। एक दिन की न्यायिक हिरासत में रखने के बाद कोर्ट ने 2 फरवरी से पांच दिनों के लिए हेमंत सोरेन को ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। पांच दिन की रिमांड खत्म होने के बाद 7 फरवरी को हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने फिर से पांच दिनों के लिए हेमंत सोरेन की रिमांड बढ़ा दी। जिसके बाद आज फिर कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। इसके साथ ही उक्त मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बड़गाईं अंचल के तत्कालीन राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप से भी पूछताछ की गयी थी।