Movie prime

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार से बरामद किए 16 लाख नकद

 
आगामी एक जून को दुमका में चुनाव होना है. ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा पश्चिम बंगाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पश्चिम बंगाल से आ रही एक कार तकरीबन 16 लाख रूपये बरामद किए है. दरअसल, मिहिजाम में पुलिस द्वारा निर्मल महतो चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान बंगाल से आ रही एक कार से 16 लाख नगद बरामद किया.
नगद पैसे को लेकर वाहन चालक किसी भी तरह का कोई पक्का सबूत कागजात दिखाने में असफल रहा. नतीजा पुलिस कैश को बरामद कर थाने ले आई, जहां आगे की कानूनी प्रक्रिया में जुट गई है. पुलिस ने रुपए बरामद होने की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दे दी है. इनकम टैक्स विभाग के द्वारा अब इसकी जांच की जाएगी कि पैसा कहां से लाया जा रहा था और इसका स्रोत क्या है. फिलहाल मामले में एक को पूछताछ के लिए थाना में रखा गया है.
इस मामले में जानकारी देते हुए मिहिजाम थाना के प्रभारी राजीव रंजन नें बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. चेकिंग के दौरान पश्चिम बंगाल से आ रही है कार की चेकिंग की गई. जिसमें से 15 लाख 99 हजार रुपया नगद बरामद किया गया लेकिन चालक द्वारा किसी भी तरह का कागजात नहीं दिखाया गया. इसे लेकर संबंधित विभाग एवं इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई है और आगे की कार्रवाई की जाएगी.