Movie prime

Ranchi: राजधानी के कई इलाकों में जमीन घोटाले से जुड़े मामलों को लेकर ED कर रही छापेमारी

जमीन घोटाले मामले में ईडी ने राजधानी रांची के कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। ईडी झारखंड में ताबड़तोड़ कार्रवाई से जमीन घोटाले में शामिल लोगों की नींद हराम हो गयी है।  ईडी की दबिश रांची में तीन ठिकानों पर पड़ी है। इसमें विनोद सिंह से जुड़े जमीन कारोबारी  रमेश गोप के कोकर स्थित आवास समेत अशोक नगर और बरियातु और अन्य जगहों पर छापेमारी जारी है। ईडी के अधिकारी पिछले तीन  घंटे से अधिक समय से सभी ठिकानों पर तलाशी ले रहे है। घर में मौजूद डिजिटल उपकरण की जांच कर रहे हैं, दस्तावेजों को खंगालने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि विनोद सिंह से रमेश का लिंक मिला है।

फिलहाल छापेमारी कितनी लंबी चलने वाली है यह बताना मुश्किल है। बता दे कि विनोद सिंह से ईडी ने करीब तीन दिन से अधिक ईडी दफ्तर में पूछताछ की है। इसके अलावा विनोद के मोबाईल से कई चैट ईडी को हाथ लगे है। जिसकी समीक्षा करने के बाद ही आगे कार्रवाई करने में जुटी है। जमीन घोटाले में देखे तो एक एक कड़ी को मिलाने की कोशिश जारी है। पहली कड़ी भानु प्रसाद प्रताप थे उसके बाद कड़ी दर कड़ी जोड़ कर जांच को आगे बढ़ाने में ईडी लगी हुई है। 

जमीन घोटाले के आरोप में ही पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी ईडी की गिरफ्त में है। लगातार हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेकर ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे है। साथ ही इस पूछताछ के बीच कथित जमीन घोटाले के अन्य आरोपियों को भी ईडी दफ्तर बुला कर उनसे सवाल जवाब किए जा रहे है। इस पूरे जमीन हेरा फेरी में कई किरदार है। जिनसे जल्द पर्दा उठने की संभावना जताई जा रही है।