Movie prime

Ranchi: पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा को झामुमो ने पार्टी से किया निलंबित

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने गिरिडीह के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। इस संबंध में झामुमो के महासचिव विनोद कुमार पांडे ने शनिवार को पत्र जारी कर कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जयप्रकाश वर्मा ने कोडरमा सीट से नामांकन कर महागठबंधन धर्म के विपरीत कार्य किया है। पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन के निर्देश पर जयप्रकाश वर्मा को पार्टी के सदस्यता से निलंबित किया गया है।

चमरा लिंडा और बसंत लौंगा पर हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले झामुमो ने कोलेबिरा के पूर्व विधायक बसंत लौंगा और बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चमरा लिंडा पर कार्रवाई कर चुका है। एक ओर बसंत लौंगा को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ बिशुनपुर के वर्तमान विधायक चमरा लिंडा को पार्टी ने निलंबित कर दिया है. बसंत लौंगा बागी होकर खूंटी लोकसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं तो चमरा लिंडा लोहरदगा लोकसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

कई नेता हो चुके हैं बागी

बता दें कि झामुमो के कई नेता पार्टी से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में राजमहल सीट से लोबिन हेंब्रम ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि खूंटी सीट से बसंत लौंगा, लोहरदगा से चमरा लिंडा मैदान में हैं।