Movie prime

रांची : आरएसएस की वार्षिक बैठक के लिये रांची पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वार्षिक बैठक इस बार झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित हो रही है। बैठक में भाग लेने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज रांची पहुंचे। 12 जुलाई से शुरू होने वाली इस बैठक में संगठन के सभी प्रांत प्रचारक और प्रांत प्रभारी शामिल होंगे।

तीन दिवसीय बैठक
आरएसएस के एक पदाधिकारी ने बताया कि इस तीन दिवसीय बैठक के दौरान प्रांत प्रचारक मई-जून में आयोजित आरएसएस प्रशिक्षण शिविरों की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही, आने वाले वर्ष में संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर भी चर्चा होगी। प्रांत प्रचारक पूर्णकालिक आरएसएस कार्यकर्ता होते हैं जो संगठन के 46 प्रांतों या संगठनात्मक प्रांतों के प्रभारी होते हैं।

देशभर के सभी प्रांत प्रचारक होंगे शामिल
आरएसएस की यह अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक इस वर्ष 12, 13, और 14 जुलाई 2024 को रांची में आयोजित की जा रही है। मई-जून में संपन्न संघ के प्रशिक्षण वर्गों की लगभग दो माह की श्रृंखला के बाद देशभर के सभी प्रांत प्रचारक इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। बैठक में संघ शताब्दी वर्ष (2025-26) के कार्यक्रमों पर भी विचार-विमर्श होगा।

सरसंघचालक दो दिन पहले पहुंचे
सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सहसरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, सी आर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त, आलोक कुमार, अतुल लिमये सहित कार्यकारिणी के सदस्य इस बैठक में भाग लेने वाले हैं। बताया जा रहा है कि सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत दो दिन पहले विशेष बैठक के लिए रांची पहुंचे हैं।