Movie prime

Ranchi : भीषण गर्मी के प्रकोप से बचाव हेतु अब ट्रैफिक पुलिस लगायेंगे एसी हेलमेट

झारखंड में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी है। इस गर्मी में सबसे ज़्यादा परेशानी ट्रैफिक पुलिस को होती है। पूरा दिन चिलचिलाती धूप में खड़े रह कर उन्हें अपनी ड्यूटी करनी होती है। ऐसे में अब उनको भीषण गर्मी से राहत पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है। गर्मी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस को एसी हेलमेट की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इससे ट्रैफिक कर्मियों को गर्मी से राहत मिलेगी।

ट्रायल के तौर पर शहर के कुछ ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात जवानों के दिया गया
प्राप्त जानकारी के अनुसार रांची ट्रैफिक पुलिस को एसी वाला हेलमेट दिया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। ट्रायल के तौर पर फिलहाल शहर के कुछ ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात जवानों को एसी वाला हेलमेट दिया गया है। इस दौरान यह देखा जा रहा है कि हेलमेट पहनने के बाद ड्यूटी के दौरान ट्रैफिक पुलिस को कितनी राहत मिल रही है। अगर गर्मी से उन्हें राहत मिलती है तो सभी पुलिसकर्मियों के लिए एसी वाला हेलमेट खरीदा जाएगा और उनके बीच हेलमेट का वितरण किया जाएगा।

एक हेलमेट 20 हजार का
रांची के ट्रैफिक एसपी कैलाश करमाली ने बताया कि एक हेलमेट की कीमत तकरीबन बीस हजार रुपए है। इसलिए फिलहाल दो ही हेलमेट मंगाया गया है। अगर हेलमेट का फीडबैक अच्छा रहा तो सभी पुलिसकर्मियों को हेलमेट दिया जाएगा।

ग्लूकोज का किया जा रहा वितरण
ट्रैफिक विभाग की ओर से चिलचिलाती धूप में ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसर्मियों के बीच प्रतिदिन ग्लूकोज का वितरण किया जा रहा है। ट्रैफिक एसपी ने बताया कि गर्मी तक उन्हें ग्लूकोज पाउडर के अलावा अन्य चीजें भी दी जा रही है ताकि कोई भी पुलिसकर्मी बीमार नहीं पड़े।