Movie prime

झारखंड में राजद की चुनावी तैयारी, 22 सीटों पर दावेदारी

झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपनी सत्ता की भागीदारी को और मजबूत करने के लिए बूथ लेवल पर संगठन को सुदृढ़ करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों में महागठबंधन के तहत केवल 07 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले राजद ने इस बार 22 विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है। 5 जुलाई को राजद ने अपना 28वां स्थापना दिवस मनाया। इसके बाद, पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने घोषणा की कि पार्टी ने झारखंड में 22 विधानसभा सीटों को चिन्हित किया है। इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की सूची भी तैयार की जा रही है जिसे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पास भेजा जाएगा।

राजद के प्रदेश प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव की उपस्थिति में संजय सिंह यादव ने कहा कि झारखंड में राजद संगठन का जिम्मा संभालते हुए 22 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की मांग पर वह अडिग हैं। अंतिम निर्णय राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा लिया जाएगा। जयप्रकाश यादव ने बताया कि पलामू में राजद ने अच्छी लड़ाई लड़ी थी, लेकिन बूथ लेवल तक मजबूत पहुंच न होने के कारण हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले दो से तीन महीनों में राज्य के हर जिले में पार्टी को सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे।

जयप्रकाश यादव ने पार्टी में किसी भी तरह की अंतर्द्वंद्व या गुटबाजी को खारिज करते हुए कहा कि अनिता यादव अभी भी प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। अनुशासनहीनता के आरोप में प्रदेश प्रधान महासचिव संजय प्रसाद यादव द्वारा अनिता यादव को पदमुक्त किए जाने के बावजूद, प्रदेश अध्यक्ष ने इस कार्रवाई को नियम विरुद्ध बताया। जयप्रकाश यादव ने संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया कि सभी विवाद समाप्त हो गए हैं और अनिता यादव प्रदेश उपाध्यक्ष बनी रहेंगी।