Movie prime

सरयू राय ने ढुल्लू महतो पर निशाना साधा, कहा-ढुल्लू महतो चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य

धनबाद लोकसभा सीट से भाजपा विधायक और प्रत्याशी ढुल्लू महतो के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मोर्चा खोल दिया है। सरयू राय ने ढुल्लू महतो को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बताते हुए दावा किया है कि भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो को अलग-अलग केस में कुल चार साल की सज़ा हो चुकी है। सरयू राय ने सुप्रीम कोर्ट के केस का हवाला देते हुए कहा है कि ढुल्लू महतो की विधानसभा की सदस्यता रद्द होनी चाहिए। इधर धनबाद सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो प्रचार में बिजी हैं। उन्होंने इलाके में जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। वहीं ऑडियो क्लिप के जरिए धमकी मामले में फंसे बाघमारा विधायक ने इसे उन्हें बदनाम करने की साजिश बताया है। विदित हो कि पहले भी सरयू राय ने ढुल्लू को टिकट दिए जाने को लेकर सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने इशारों में चुनाव लड़ने की बात भी की थी। उन्होंने कहा था कि बिल्ली के गले में घंटी बांधने के लिए मैं तैयार हूं।

सुप्रीम कोर्ट के केस का दिया हवाला
जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू ने कहा कि धनबाद क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ढुल्लू महतो सजायाफ्ता हैं। चार मामलों में उन्हें साढ़े चार साल की सजा हुई है। ऐसे में वे चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हैं। सुप्रीम कोर्ट के के. प्रभाकरण बनाम पी. जयराजन केस के जजमेंट के तहत ढुल्लू महतो की विधानसभा सदस्यता रद्द होनी चाहिए। अगले 6 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करना चाहिए।

49 संगीन अपराधों के मामले दर्ज
विधायक सरयू राय के मुताबिक ढुलू महतो को विभिन्न मामलों में जितनी सजा मिली है उसे जोड़ा जाए तो वह साढ़े चार साल की हो रही है। ऐसे में वे चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं। सरयू राय ने दावा किया कि ढुलू संगीन मामलों के मुकदमों का अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। शुक्रवार तक उन पर 49 संगीन अपराधों के मुकदमे दर्ज थे। ढुल्लू पर दर्ज 21 मामले धारा 307 के हैं। 13 मुकदमे रंगदारी और दबंगई के हैं और 15 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हैं। 4 में वे सजायाफ्ता हैं।

ढुल्लू ने किए ओबीसी पर जितने अत्याचार, उतना किसी ने भी नहीं किया
सरयू ने कहा कि ढुल्लू खुद को ओबीसी का हितैषी बताते हैं। लेकिन उनके विधायक रहते उन्होंने ओबीसी समुदाय पर जितने अत्याचार किए, उतना किसी और ने नहीं किया है। बीसीसीएल के बाघमारा क्षेत्र के एरिया संख्या 1 से 5 तक के सैकड़ों मजदूरों का ये रोज शोषण करते हैं। वहीं दूसरी तरफ सरयू राय के तमाम आरोपों और चुनौतियों के बीच ढुलू महतो जनसंपर्क अभियान में जुटे हैं और धनबाद के विभिन्न इलाकों के अतिरिक्त वे बोकारो और चास तक जनसंपर्क कर रहे हैं।