Movie prime

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक का शुरू, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

मुख्य रूप से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गहन चर्चा और विचार विमर्श किया जाएगा. साथ ही लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए एक पूरी रूपरेखा तय की जाएगी.

नवगठित झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की प्रथम बैठक आज राजधानी रांची स्थित कांग्रेस भवन में हुई। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र यह बैठक आयोजित की गयी है। बैठक में चुनाव की तैयारी, प्रत्याशियों के चयन एवं सीट के चयन जैसे मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर उपस्थित हैं । वहीं विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, डॉ. अजय कुमार,डॉ. रामेश्वर उरांव, सुबोध कांत सहाय, प्रदीप बालमुचू, सुखदेव भगत, गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, फुरकान अंसारी, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, प्रदीप यादव, प्रणव झा, दीपिका पांडे सिंह, काली चरण मुंडा,केशव महतो कमलेश, बृजेंद्र सिंह, रमा खलको, अशोक चौधरी, भीम कुमार, सुल्तान अहमद, बिमला कुमारी, मणि शंकर, निरंजन पासवान, अमूल्य नीरज खलको, सतीश रजक, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिजीत राज, गुंजन सिंह, आमिर हाशमी एवं नेली नाथन शामिल है। बताते चलें कि, इस बैठक के पश्चात तकरीबन 4 बजे से इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। 

बैठक में मुख्य रूप से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गहन चर्चा और विचार विमर्श किया जाएगा. साथ ही लोकसभा चुनाव में पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए एक पूरी रूपरेखा तय की जाएगी. केंद्र की भाजपा सरकार की विफलताओं को किस तरह से जनता के सामने रखा जाए, ताकि जनता मोदी सरकार द्वारा फैलाए गए झूठ के आडंबर की सच्चाई जान सके, इसपर भी पूरा मंथन किया जाएगा। बैठक में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में भाग लेने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आज की यह बैठक रूटीन बैठक है। चुनाव के पहले इस तरह की बैठक होती रहती है, आज की होने वाली बैठक में जो बातें सामने आएंगी, उसे केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष रखा जाएगा. इस बैठक में सभी को बुलाया गया है ताकि कल कोई ये ना कह सके कि मुझसे पूछा नहीं गया या मेरी राय नहीं ली गई।

मंत्रिमंडल विस्तार और कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को बता दिया है कि जिस दिन आप मंत्रिमंडल विस्तार करेंगे, उसे दिन आपको कांग्रेस के मंत्रियों के लिस्ट सौंप दी जाएगी। कांग्रेस कोटा से कौन मंत्री होगा, इस पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इंतजार करें समय आने पर सब खुलासा हो जाएगा।