Movie prime

टेंडर कमीशन घोटाला: ईडी की जांच में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और पूर्व मंत्री के ओएसडी की संपत्तियों का खुलासा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव और वर्तमान में राज्य के राजस्व सचिव, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनीष रंजन, पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल, और जहांगीर आलम की संपत्तियों और निवेशों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। ईडी की जांच में यह पता चला है कि मनीष रंजन, उनकी पत्नी और परिवार के सदस्यों के नाम पर रांची जिले में तीन संपत्तियां खरीदी गई हैं। इनमें से एक संपत्ति पिछले साल ही खरीदी गई है जिसकी कीमत लाखों में है, जबकि एक संपत्ति की कीमत लगभग 95 लाख रुपये से भी अधिक है।
इसके अलावा, ईडी को यह भी जानकारी मिली है कि मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनकी पत्नी के नाम पर भी रांची में तीन संपत्तियां खरीदी गई हैं। संजीव लाल ने ये संपत्तियां पिछले 7-8 वर्षों के भीतर खरीदी हैं।
टेंडर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच को ईडी ने और तेज कर दिया है। इस मामले में आलमगीर आलम, विभाग के अभियंता प्रमुख बीरेंदर राम, संजीव लाल और जहांगीर आलम समेत कई महत्वपूर्ण लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसी मामले में ईडी ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनीष रंजन से भी एक बार पूछताछ की है और उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है।