Movie prime

बेड़ो : खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से दो लोगों की मौत

राजधानी रांची के बेड़ो इलाके में मिट्टी धंसने से दो लोगों की मौत हो गयी। दरअसल, इलाके में व्हाइट मिट्टी की कटाई चल रही थी। इसी दौरान जमीन धंस गई जिसमें कई लोग दब गए। मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा ही तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया इसमें दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन दो लोगों की मौत हो गई।

बोदो गांव की घटना
रांची के बेड़ो थाना क्षेत्र के बोदो गांव में मिट्टी खुदाई का कार्य पिछले दो दिनों से चल रहा था। जिसमें ग्रामीण बड़ी संख्या में खुदाई के कार्य में लगे हुए थे, खुदाई के दौरान ही अचानक मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा धंस गया। इस घटना में मिट्टी खुदाई का कार्य कर रहे चार लोग अंदर ही दब गए। स्थानीय लोगों ने पहले खुद से बचाव कार्य शुरू किया। जानकारी मिलने के बाद बेड़ो बीडीओ, सीओ और बेड़ो थाना प्रभारी भी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और मिट्टी के अंदर दबे दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन इस हादसे में दो की दर्दनाक मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव
बेड़ो थाना प्रभारी प्रताप मिंज ने बताया कि दो लोगों को जमीन के अंदर से सुरक्षित निकाल लिया गया है। हालांकि इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गई है। दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया गया है।