Movie prime

पश्चिमी सिंहभूम : नक्सलियों ने कर पोस्टरबाजी कर चुनाव किया बहिष्कार, इलाके में दहशत

पश्चिम सिहभूम जिले के किरीबुरु में नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी का अहसास कराया है. नक्सलियों ने किरीबुरु थाना अन्तर्गत सैडल गेट क्षेत्र में पोस्टरबाजी की है. जिसमें चुनाव बहिष्कार की अपील की गयी है। पोस्टरबाजी की वजह से इलाके में दहशत है।  मामले की जानकारी मिलते हीं किरीबुरु पुलिस अहले सुबह जाकर सभी पोस्टरों को हटा लिया है। सुबह जब कुछ लोग किरीबुरु-बड़ाजामदा मार्ग पर आवागमन कर रहे थे, तब उनकी नजर नक्सलियों द्वारा लगाये गये इन पोस्टरों पर पड़ी।

बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल सवार नक्सली रात के अंधेरे में यह पोस्टर लगाकर सारंडा के जंगल गांव होते अन्यत्र निकल गये. नक्सली चुनाव के दौरान कुछ उत्पात करने की कोशिश कर सकते हैं. हालांकि पुलिस की चौकस व सतर्क होकर नक्सलियों के हर गतिविधियां पर नजर रखते हुये उनकी गलत मंशा व कोशिशों को विफल करने में जुटी हुई है

एनडीए की तरफ से भाजपा के ही उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस के दो और झामुमो-राजद के एक-एक उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं । भाजपा की ओर से खूंटी से अर्जुन मुंडा, सिंहभूम से गीता कोड़ा, लोहरदगा से समीर उरांव और पलामू से विष्णु दयाल राम चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस ने खूंटी से कालीचरण मुंडा और लोहरदगा से सुखदेव भगत को उम्मीदवार बनाया है। झामुमो ने सिंहभूम से जोबा मांझी और राजद ने पलामू से ममता भुइयां को उतारा है।