Movie prime
अशोक गहलोत ने किया ऐलान, कहा-कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करूंगा नामांकन
 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गहमागहमी तेज है. वहीं इस गहमगहमी के बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं इस चुनाव के लिए नामांकन करूंगा.  इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति इस बार कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनेगा.

Ashok Gehlot confirms bid for Congress president, but won't stay away from  Rajasthan - India News

अशोक गहलोत ने कहा कि,  राहुल गांधी संग उनकी लम्बी बातचीत हुई. उन्हें मनाने का प्रयास भी किया लेकिन राहुल ने हामी नहीं भरी. गहलोत के साथ पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी थे. गहलोत ने राहुल के साथ हुई लम्बी चर्चा का जिक्र किया. मीडिया को बताया कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. कहा कि जब विभिन्न प्रदेश समितियां चाहती हैं कि आप ही अध्यक्ष बनें तो उनका सम्मान करें. इस पर राहुल का कहना था कि वो कार्यकर्ताओं और सभी समितियों का सम्मान करते हैं लेकिन इस बार उनका फैसला है कि कोई Non Gandhi फैमिली वाला शख्स ही राष्ट्रीय अध्यक्ष हो. 

आगे उन्होंने कहा कि, उन्होंने राहुल गांधी की बात मानते हुए ही कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. वो जल्द ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इसके साथ ही गहलोत ने देश के वर्तमान हालात का जिक्र किया. कहा कि देश के वर्तमान हालात में मजबूत विपक्ष का होना बेहद जरूरी है.

Why Sonia must end speculation over Ashok Gehlot's future as Rajasthan CM -  India Today Insight News