Movie prime
गैस सिलेंडर दाम को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- कांग्रेस काल के दो सिलेंडर के बराबर आज एक सिलेंडर की कीमत
 

शनिवार को आम आदमी को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा. शनिवार को घरेलू गैस सिलेंडर 14.2 किलोग्राम वाली सीधे 50 रुपये महंगा कर दिया गया. वहीं एलपीजी की बढ़ रही कीमत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है. 

Rahul Gandhi targets Centre, PM Modi over LPG price hike, calls it 'Modi  Maya'


आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 2014 में कांग्रेस सरकार में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 827 रुपये की सब्सिडी के साथ 410 रुपये थी, जबकि 2022 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार के तहत इसकी कीमत 999 रुपये से अधिक है और सब्सिडी भी शून्य है. आगे राहुल गांधी ने कहा कि, कांग्रेस काल के दो सिलेंडर की कीमत के बराबर आज एक सिलेंडर की कीमत है. केवल कांग्रेस गरीब और मध्यम वर्गीय भारतीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है. यह हमारी आर्थिक नीति का मूल है. 

बता दें शनिवार को घरेलू गैस सिलेंडर जो ज्यादातर लोग अपने घर में इस्तेमाल करते हैं यानी 14.2 किलोग्राम वाली एलपीजी सिलेंडर सीधे 50 रुपये महंगा कर दिया गया है. वैसे ये बढ़ोतरी 7 मई 2022 से ही प्रभावी हो गई है. वैसे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. 22 मार्च को, सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपय की वृद्धि हुई थी. इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था. 

Read more at: https://newshaat.com/top-stories/Common-man-got-another-big-blow-domestic-LPG-cylinder-becam/cid7346757.htm