Movie prime

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से मिली जमानत

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से जमानत मिली है, इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी. राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ सोमवार को गुजरात के सूरत स्थित सत्र अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने राहुल गांधी को 15 हज़ार के मुचलके पर जमानत दी है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने अपनी सजा को भी चुनौती दी है, जिस पर 3 मई को सुनवाई होगी. 

राहुल और प्रियंका गांधी इंडिगो की दोपहर साढ़े 12 बजे की फ्लाइट से सूरत रवाना हुए।

राहुल ने सोमवार को सूरत सेशन कोर्ट में दो अर्जियां लगाई. इनमें से एक में जमानत मांगी गई थी, जबकि दूसरी अर्जी सजा को खत्म करने के लिए थी. अपील करने के लिए राहुल गांधी के साथ बहन प्रियंका गांधी भी सूरत पहुंची. राहुल के दिल्ली से सूरत रवाना होने से पहले सोनिया गांधी सुबह साढ़े 10 बजे उनसे मिलने पहुंची. 1 घंटे बाद राहुल सूरत के लिए निकल गए. राहुल के अलावा प्रियंका गांधी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के CM भी सूरत आए.

आपको बता दें 23 मार्च को मानहानि केस में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई थी. सजा का ऐलान होने के कुछ देर बाद ही उन्हें 30 दिन की जमानत दे दी गई थी. सजा सुनाए जाने के अगले ही दिन लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी. राहुल केरल के वायनाड से सांसद थे.

Rahul Gandhi appeals against 2-year jail term in defamation case, Surat  court to hear plea tomorrow | India News,The Indian Express