Movie prime

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने साल 2023 में बढ़ाये गये लाइसेंसिंग शुल्क घटाने की मांग की

 

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली नगर निगम के निगमायुक्त अश्वनी कुमार एवं महापौर डा. शैली ओबरॉय से मांग की है कि दिल्ली नगर निगम गत वर्ष अप्रैल 2023 में व्यापार के विभिन्न वर्गों की लाइसेंसिंग फीस में 20 से 150 प्रतिशत तक की गई वृद्धि को अविलंब वापस लें। गत वर्ष सत्ता में आने के बाद आम आदमी पार्टी ने नये लाइसेंसिंग शुल्क लागू करते हुऐ पान-तम्बाकू, पंसारी, कोफैकशरी दुकान, छोटे बड़े हलवाई, नाई, ड्राइकलिनर, धर्मशाला, ओडिटोरियम, होटल सबकी लाइसेंसिंग फीस में भारी वृद्धि लागू की थी।

व्यापारिक संगठनों एवं दिल्ली भाजपा के विरोध के बाद महापौर डा. शैली ओबरॉय ने बढ़ाये गये शुल्क पर पुनर्विचार की घोषणा की थी पर पूरा एक साल बीत जाने के बाद भी शुल्क में किसी कटौती की घोषणा आज तक नही की है। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि विभिन्न वर्गों की लाइसेंसिंग फीस में वृद्धि इतनी अधिक है की छोटे व्यापारी अब निगम लाइसेंस नवीकरण करने अथवा नया लाइसेंस बनवाने से डर रहे हैं।

अनेक व्यापारियों ने गत वर्ष लाइसेंस नवीकरण इस उम्मीद में नही करवाया की महापौर शीघ्र शुल्क घटा देंगी पर वित्त वर्ष बदल गया पर कटौती नही हुई और अब वह पेनल्टी के दंड से परेशान हैं। स्मरणीय है गत वर्ष लागू की गई दरें तबके 2022 तक के दक्षिण दिल्ली नगर निगम में लागू लाइसेंसिंग दरों से भी लगभग डेढ़ गुणा पर कर दिया।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि भाजपा ने 15 साल के निगम सेवा काल में लाइसेंसिंग शुल्क बढ़ने से रोका था "आप" ने आते ही बढ़ा दिया था। उन्होंने निगमायुक्त एवं महापौर से लाइसेंसिंग शुल्क को भाजपा के समय के सबसे बड़े उत्तरी दिल्ली नगर निगम मे लागू दरों के अनुरूप घटा कर कम करने की मांग की है।