Movie prime
Omicron के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, लागू हुआ यलो अलर्ट
 

भारत में कोरोना के नए वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि, उन्होंने मास्क पहनने की सलाह दी। साथ ही कहा कि बाजारों में इस वक्त भारी भीड़ है लेकिन लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम इस बार कोरोना से निपटने के लिए 10 गुना तैयार हैं और दिल्ली में ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान लागू होगा। ओमिक्रोन को लेकर चिंता की बात नहीं है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में 0.5 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट है और हम ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान का लेवल-1 यानी यलो अलर्ट लागू कर रहे हैं। पाबंदियों का एक विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड के मामले हल्के हैं, संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद ऑक्सीजन या वेंटिलेटर के इस्तेमाल में इजाफा नहीं हुआ है। यहां आपको बता दें कि ‘येलो’ अलर्ट तब जारी किया जाता है जब कोविड संक्रमण दर लगातार दो दिनों तक 0.5 प्रतिशत से अधिक रहती है। इसमें रात्रि कर्फ्यू लगाना, स्कूलों व कॉलेजों को बंद करना, गैर आवश्यक सामान की दुकानों को ऑड-ईवन आधार पर खोलना और मेट्रो ट्रेनों व सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय शामिल हैं।  

PM

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है जो अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। भारत के 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ओमिक्रोन के 653 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 186 लोग ठीक हो चुके हैं या विदेश चले गए हैं। ओमिक्रोन के महाराष्ट्र में सर्वाधिक 167 मामले पाए गए हैं। इसके बाद दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले सामने आए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 6,358 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जबकि 293 लोगों की मौत हो गई। 

Congress Foundation Day: फहराने से पहले सोनिया गांधी के हाथों से गिरा झंडाhttps://newshaat.com/national-news/congress-foundation-day-the-flag-fell-from-sonia-gandhis/cid6118461.htm