Movie prime

दिल्ली : AAP नेताओं से जुड़े 10 ठिकानों पर ईडी की दबिश

आतिशी ने दावा किया कि शराब घोटाले में ईडी ने जांच के बाद सारे ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिए। जिनसे भी बयान लिए गए, उन्होंने कहा कि उनसे दबाव में बयान दिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, विभव कुमार समेत पार्टी सांसद एनडी गुप्ता के ठिकानों पर आज अहले सुबह ईडी ने दबिश दी। इसके अलावा दिल्ली में AAP नेताओं और उनसे जुड़े तकरीबन 10 ठिकानों पर ईडी की टीम ने एक साथ छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े एक मामले में यह कार्रवाई कर रही है। 

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बीच AAP नेता आतिशी मर्लेना ने प्रेस वार्ता आयोजित की। इस दौरान AAP नेता ने कहा कि, भाजपा हमें दबाना चाहती है, ​​लेकिन हम डरेंगे नहीं। घोटाला हमने नहीं किया। असल में ED की जांच में ही घोटाला है। ED ने शराब नीति मामले में गवाहों के बयानों में फर्जीवाड़ा किया। आतिशी ने दावा किया कि शराब घोटाले में ईडी ने जांच के बाद सारे ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिए। जिनसे भी बयान लिए गए, उन्होंने कहा कि उनसे दबाव में बयान दिए। आतिशी ने पूछा कि ED ऑडियो डिलीट करके किसे बचाना चाहती है। आपने देश-कोर्ट के सामने जितने सवाल-जवाब किए हैं, उनमें से कितने के ऑडियो आपके पास मौजूद हैं।

गवाहों को धमकाकर बयान लिए : आतिशी 
आतिशी ने कहा- शराब नीति मामले में ED का सारा केस कई आरोपियों को सरकारी गवाह बनाने पर है। ED ने लोगों पर दबाव बनाकर बयान लिए। आतिशी ने पूछा कि ये कैसे पता चलेगा कि ED ने कोर्ट में जो स्टेटमेंट पेश किए, वो सही है या डरा-धमका कर लिए गए। सुप्रीम कोर्ट के 2020 के ऑर्डर के तहत किसी भी एजेंसी को इन्वेस्टिगेशन कैमरे पर करना होता है। ये बात ED पर भी लागू होती है।

ED का केजरीवाल को पांचवां समन, लेकिन पेश नहीं हुए
अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में शुक्रवार (2 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए थे। शराब घोटाला मामले में ED केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को 4 समन भेज चुकी है। केजरीवाल अब तक एक बार भी पेश नहीं हुए। इसी केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं।