Movie prime
Gujarat Mundra Port: ड्रग्स बरामदगी के मामले में NIA ने की दिल्ली-NCR के पांच जगह पर छापेमारी
 

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ( एनआईए) ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से बरामद ड्रग्स मामले में आज बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में पांच जगहों पर छापेमारी की है। बता दें, मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त होने के मामले की जांच एनआईए ने 6 अक्टूबर को अपने हाथ में ली थी।

दरअसल, 13 सितंबर 2021 को केंद्र सरकार के अमले ने मुंद्रा बंदरगाह पर टेल्कम पाउडर के नाम से आयातित की गई 2988.21 किलो हेरोइन पकड़ी थी। इसकी बाजार कीमत 21000 करोड़ रुपये हैं। मुंद्रा पोर्ट का संचालन अडाणी समूह करता है। इस मामले के बाद अडाणी समूह ने कहा था कि डीआरआई समेत केवल सरकारी प्राधिकारों को गैरकानूनी कार्गो को खोलने, जांच करने और जब्त करने की अनुमति है और पत्तन संचालकों को नहीं। गृह मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक, एनआईए ने मचावरम सुधाकरन, दुर्गा पीवी गोविंदराजू, राजकुमार पी और अन्य के खिलाफ आईपीसी, एनडीपीएस अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धाराओं के तहत दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी थी। यह ड्रग्स ईरान के अब्बास बंदरगाह से मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंची थी। 

RJD की अहम बैठक आज, उपचुनाव को लेकर तेजस्वी बनाएंगे रणनीति- https://newshaat.com/bihar-local-news/important-meeting-of-rjd-today-tejashwi-will-make-strategy/cid5455468.htm