Movie prime

लखनऊ : कांग्रेस गारंटी कार्ड लेकर 1 लाख मांगने कांग्रेस कार्यालय पहुंची महिलायें

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आ गये हैं। वहीं 5 जून यानी कल, लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर सैकड़ों महिलायें पहुंच कर 1 लाख की मांग करने लगीं। महिलाओं का कहना है कि उन्हें सूचित किया गया था कि कांग्रेस कार्यालय में 1 लाख रुपये देने वाले फॉर्म जमा हो रहे हैं। जिसके बाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर महिलाओं की भीड़ जमा हो गयी। कांग्रेस के चुनाव प्रचार के दौरान मिले पैम्फलेट लेकर महिलायें कांग्रेस भवन पहुंचने लगीं। बीते दिन करीब 200 फॉर्म गार्ड ने जमा किए हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि महिलाओं को यह जानकारी कहां से मिली। 

हालांकि महिलाओं के पैम्फलेट का एक हिस्सा गार्ड ने जमा कर लिया। वहीं शहीद नगर से पंफलेट के साथ आईं उम्मे सलमा, आयशा बानो का कहना था कि उन्हें बताया गया कि कांग्रेस गारंटी वाला फार्म जमा हो रहा है। इस उम्मीद में यहां आईं हैं। ट्रैफिक लाइन सदर बाजार से आईं जुबैदाबानो के पास पैम्फलेट नहीं था, लेकिन इस उम्मीद में आईं थी कि उन्हें फार्म मिल जाएगा तो भरकर जमा कर देंगी। सदर बाजार के शकील अहमद भी फार्म के लिए आए थे। गुलशनबानो, जहीदा, सबनम समेत कई महिलाएं कांग्रेस गारंटी कार्ड वाले पैम्फलेट के साथ पहुंची थी, जिनके पास पैम्फलेट भरे थे, उन्हें जमा करा लिया गया।

चुनाव के दौरान बांटे गए कांग्रेस गारंटी कार्ड लेकर पहुंची महिलाएं 
प्रदेश महासचिव जयकरन वर्मा का कहना है कि चुनाव के दौरान बांटे गए कांग्रेस गारंटी कार्ड लेकर महिलाएं आईं थी। सबके फार्म जमा करवा लिए गए हैं। उन्हें इसकी खबर नहीं थी कि कांग्रेस की सरकार नहीं बनीं है। उन्हें बताया गया कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी गारंटी पूरी की जाएगी। यह कांग्रेस, राहुल गांधी के प्रति जनता का विश्वास है। जानकारी हो कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पांच गारंटी लिखी थी। युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय, हिस्सेदारी न्याय शीर्षक से तमाम वादे किए गए थे। चुनाव नतीजे आने के दूसरे दिन बुधवार को शहर में एक अफवाह फैल गई कि महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना देने वाला फार्म कांग्रेस कार्यालय में जमा हो रहे हैं।