Movie prime
पंजाब में 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज, जिम रहेंगे बंद
 

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते पंजाब की सरकार ने 15 जनवरी तक प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। अब रात में 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कुछ परिस्थितियों को छोड़कर आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। इसे अभी शहरों और कस्बों में लागू किया जाएगा। वहीं बार, सिनेमा हॉल, मॉल, रेस्तरां और स्पा 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे। इसमें कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण आवश्यक होगा। जिम बंद रहेंगे। वहीं सरकारी, प्राइवेट कार्यालयों में जाने की अनुमति टीके की दोनों डोज ले चुके कर्मचारियों को ही होगी। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज, यूनिवर्सिटी और कोचिंग सेंटर भी बंद कर दिए गए हैं। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, स्विमिंग पूल और स्टेडियम भी बंद कर दिए गए हैं। एसी बसों में आधी ही सवारियां बिठाने के आदेश दिए गए हैं। 

पीएम

गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 10 दिन में सक्रिय मामलों की संख्या में 1394 की वृद्धि दर्ज की गई है। सोमवार को लुधियाना में एक संक्रमित की मौत हो गई, जबकि 419 नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 1,68,66,118 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं, जिनमें अब तक 6,05,922 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 16,651 संक्रमितों की अब तक सूबे में मौत हो चुकी है। वहीं पंजाब का जिला पटियाला जिसका सरकारी अस्पताल राजिंदरा कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। इस अस्पताल के 22 एमबीबीएस स्टूडेंट्स व डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के डॉ. सुमित सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

CM केजरीवाल और BJP सांसद मनोज तिवारी हुए संक्रमित- https://newshaat.com/latest/omicron-crisis-in-delhi-cm-kejriwal-and-bjp-mp-manoj-tiwari/cid6168184.htm