Movie prime
दिल्ली में ओमिक्रोन का संकट, CM केजरीवाल और BJP सांसद मनोज तिवारी हुए संक्रमित
 

देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना ने आतंक मचा रखा है। सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, आरएमएल, एम्स और मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में करीब 59 डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी। बता दें कि संक्रमित होने से एक दिन पहले उन्होंने उत्तराखंड के देहरादून में बिना मास्क के चुनावी रैली की थी। बता दें कि बीते दिन केजरीवाल ने उत्तराखंड के देहरादून में रैली की थी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, " मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है, हालांकि मुझमें इसके लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को होम आइसोलेशन कर लिया है। मेरे संपर्क में जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में आए हैं वह भी खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।" बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में इन दिनों आम आदमी पार्टी (आप)  के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था। 

इधर, भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने भी ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी। मनोज तिवारी ने ट्ववीट किया, " दो जनवरी की रात से ही अस्वस्थ महसूस कर रहा था। हल्का बुखार और जुकाम होने के कारण कल उत्तराखंड के रुद्रपुर में प्रचार में भी नहीं जा पाया था। कोरोना टेस्ट में आज पॉजिटिव आया हूं। सतर्कता बरतते हुए खुद को कल ही आइसोलेट कर लिया था, कृपया अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें। " 

पीएम

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। यहां सोमवार को कोरोना के 4099 नए मरीज मिले थे, वहीं संक्रमण दर अब 6.46 फीसदी पहुंच गया है। कोरोना वायरस का वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या एक सप्ताह में अपने चरम पर होगी। ताजा जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में टेस्ट किए गए कोरोना सैंपल में से 81 प्रतिशत में ओमिक्रॉन डिटेक्ट हुआ है, जबकि दूसरे वैरिएंट  डेल्टा के केवल 8.5 प्रतिशत मामले ही सामने आए है। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से अभी जोखिम ज्यादा है। 

पटना हाई कोर्ट के जज और कर्मी कोरोना संक्रमित- https://newshaat.com/bihar-local-news/patna-high-court-judges-and-personnel-corona-infected/cid6162547.htm