Movie prime

UP सरकार का बयान, ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में दावा किया कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं गई है. दरअसल गुरुवार को विधान परिषद में कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने ऑक्सीजन की कमी से मौतों की जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में सरकार ने ये बात कही है.

zxz

 

आपको बता दे कि कांग्रेस एमएलसी के सवाल का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा, ‘प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी भी व्यक्ति की मौत की सूचना नहीं है.’ जिसपर दीपक सिंह ने कहा, ‘सरकार के ही कई मंत्रियों ने पत्र लिखकर कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतें हो रही हैं. इसके अलावा कई सांसद भी ऐसी शिकायत कर चुके हैं. 

वैसे बता दे उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौत की अनेक घटनाएं सामने आई हैं. क्या पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से जो मौतें हुई थीं उनके बारे में सरकार के पास कोई सूचना नहीं है? क्या गंगा में बहती लाशें और ऑक्सीजन की कमी से तड़पते लोगों को राज्य सरकार ने नहीं देखा था. 

Read more at: https://newshaat.com/national-news/on-increasing-the-age-of-marriage-of-women-from-18-to-21/cid6046080.htm