Movie prime

प्रधानमंत्री मोदी की मैराथन बैठकें: नई सरकार के 100 दिन, चक्रवात और हीटवेव पर विशेष चर्चा

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कई विषयों पर लंबी बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में नई सरकार के पहले 100 दिनों की समीक्षा के लिए एक विचार-मंथन सत्र भी शामिल है। पीएम ने अपनी पहली बैठक में विशेष रूप से पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल के बाद की स्थिति की समीक्षा की है। अगली बैठक में पीएम देश में लू और हीटवेव की स्थिति पर चर्चा करेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी आज दिन भर में करीब सात बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। उनकी पहली बैठक पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल के बाद की स्थिति की समीक्षा पर केंद्रित थी। इसके बाद उन्होंने देश में लू और हीटवेव की स्थिति की समीक्षा की। देशभर में हीटवेव के कारण अब तक 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
इसके बाद पीएम मोदी विश्व पर्यावरण दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक में भाग लेंगे। पर्यावरण दिवस 5 जून को मनाया जाएगा, जो लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के अगले दिन है।
पहले 100 दिनों के एजेंडे पर विचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई सरकार के गठन के बाद पहले 100 दिनों के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक व्यापक विचार-मंथन सत्र आयोजित करेंगे। यह सत्र मोदी 3.0 के पहले 100 दिनों में लिए जाने वाले महत्वपूर्ण फैसलों पर केंद्रित होगा।
लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से पहले ही पीएम ने नई सरकार के लिए 100 दिनों का एजेंडा तैयार करने के लिए अलग-अलग मंत्रालयों को निर्देश दिए थे। उन्होंने अपने मंत्रिपरिषद से पहले 100 दिनों के कार्यक्रमों को प्राथमिकता देने को कहा था।
एग्जिट पोल में BJP को बहुमत
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सात चरणों में शनिवार को मतदान संपन्न हो चुका है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं, जिसमें बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिलने की संभावनाएं नजर आ रही हैं।