Movie prime

तमिलनाडु के शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौ'त, कई झुलसे

तमिलनाडु के एक पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट होने से 8 लोगों की मौत हो गयी। रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु के शिवकाशी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्टरी में हुई दुर्घटना में 5 महिलाओं सहित 8 श्रमिकों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि 12 अन्य लोग झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त फैक्ट्री वैध लाइसेंस के साथ चल रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी एक लाइसेंस प्राप्त यूनिट थी। पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि विस्फोट किस वजह से हुआ।

शिवकाशी को भारत के पटाखा मैन्युफैक्चरिंग सेंटर के रूप में जाना जाता है। यह स्थान देश के पटाखों, सेफ्टी माचिस और स्टेशनरी के सामानों के उत्पादन के लिए जाना जाता है। मौके पर आलाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दिए हैं। एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसिजें यों ने विस्फोट के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। फिलहाल उन संभावित कारणों की जांच की जा रही है जिनके कारण यह दुखद घटना हुई। इस घटना से हलचल भरे औद्योगिक शहर में मातम छा गया है।

 

 

अधिकारियों ने बताया कि ये विस्फोट सिवाकाशी के सेंगमलापट्टी इलाके में हुआ है। उन्होंनेन्हों नेबताया कि यह ब्लास्ट गुरुवार दोपहर करीब पौने 3 बजे हुआ, जिसमें दर्जनों मजदूर जख्मी हो गए। विस्फोट की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे लोगों ने घायल श्रमिकों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज जारी है।