Movie prime

कठुआ में आतंकी हमला : सेना के वाहन पर फायरिंग, दो जवान घायल

आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के लोहि मल्हार ब्लॉक के मचहेड़ी क्षेत्र में आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया, जिसमें दो जवान घायल हो गए। यह घटना बडनोटा गांव की है, जहां मचहेड़ी में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तलाशी अभियान के दौरान हुआ हमला
आतंकियों ने उस समय हमला किया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम मचहेड़ी क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी। यह क्षेत्र भारतीय सेना के 9 कोर के अंतर्गत आता है। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इलाके में और अधिक सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

दो महीने में दूसरा हमला
यह दो महीनों में सेना के वाहन पर दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 4 मई को पुंछ के शाहसितार इलाके में एयरफोर्स के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे और 4 अन्य जवान घायल हो गए थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की थी। दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं। इसके पहले रविवार यानी 7 जुलाई की सुबह आतंकियों ने राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में एक आर्मी कैंप पर हमला किया था, जिसमें एक जवान घायल हो गया था। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घने जंगल के रास्ते भाग गए। सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।