मुरैना में जहरीली शराब कांड के बाद कलेक्टर और एसपी हटाये गए

  • द्वारा

मध्य प्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब से मौत मामले में शिवराज सरकार ने आज बड़ी कार्रवाई की है. मुरैना के कलेक्टर और एसपी को सरकार ने हटा दिया है. साथ ही एसडीओपी सुरजीत भदौरिया को सस्पेंड करने का निर्देश दिया गया है. वही दूसरी ओर इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने आज सीएम हाउस में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा समेत तमाम आला अधिकारी मौजूद थे.

आपको बता दे कि इसी मीटिंग में शिवराज सरकार ने कलेक्टर और एसपी को हटाने का फैसला लिया है. दोनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुरैना की घटना अमानवीय और तकलीफ पहुंचाने वाली है. मिलावट के विरूद्ध अभियान संचालित है, फिर भी घटना बहुत दुखद है.

इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच दल का गठन भी किया है. इसमें एसीएस होम समेत दो एडीजी स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है. यह जांच दल मुरैना जाकर पूरे घटनाक्रम की जांच करेगा और सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.