Movie prime

पूर्णिया में वोटिंग को लेकर लोगों में उत्साह, 80 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला वोट

 

बिहार के पूर्णिया के पिंक मतदान केंद्र कला भवन में लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई है. पहले मतदान फिर जलपान की बात कहकर लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह-सुबह घर से निकल पड़े. इस दौरान मतदान करने के लिए एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनने के लिए घर से निकलकर मतदान केंद्र पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

 यहां मतदान करने आए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान करने आई 80 साल की बुजुर्ग महिला ने कहा कि 'मैं सरकार बनाने आईं हूं. महंगाई बहुत बढ़ गई है. गर्मी का मौसम है इसलिए सोचा कि पहले मतदान देकर आ जाती हूं, फिर कुछ काम करूंगी. सरकार बनाने का काम हमलोगों का है, इसलिए मतदान करना जरूरी है.

 वहीं दूसरे लोगों का कहना है कि पांच साल बाद ये दिन आया है, इसलिए मतदान करना जरूरी है. मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है. यहां के मतदाताओं ने घरों में बैठी जनता से भी मतदान करने की अपील की है. कुछ मतदाताओं ने तो यह भी कहा कि इस बार उन्होंने पहले ही प्रण ले लिया था, कि सबसे पहले मतदान करेंगे फिर कोई दूसरा काम करेंगे.

कल ही सोच लिया था, कि सुबह उठते के साथ सबसे पहले जाकर वोटिंग करनी है. सरकार बनाने का मौका मिला है, तो जरूर उसमें शामिल होंगे. मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है. दूसरे मतदाताओं को भी मतदान करना चाहिए.

बता दें कि पुर्णिया लोकसभा के अंदर सात विधानसभा क्षेत्र हैं, जिसमें अमौर, बायसी, कसवा, बनमनखी, रुपौली, धमदाहा और पुर्णिया हैं. वहीं यहां कुल मतदाता की संख्या 18,90,597 है, जिसमें महिला मतदाता 9,15,762 हैं, जबकि पुरूष मतदाता 9,74,762 हैं. साथ ही थर्ड जेंडर मतदाताओं की संख्या 73 है.

यहां मतदान के लिए कुल मतदान केंद्रों की संख्या 1800 है, जिसमें कसवा विधानसभा क्षेत्र में 288, बनमनखी में 323, रुपौली में 321, धमदाहा में 331, पुर्णिया में 327, कौढ़ा में 300, बायसी में 278 केंद्र बनाए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक वोटिंग की जारही है.