Movie prime

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह से मिले अजय निषाद, भाजपा को दिया बड़ा झटका

 

कांग्रेस बिहार में 9 सीटों के लिए मजबूत उम्मीदवारों पर मंथन कर रही है। दो सीटों किशनगंज में कांग्रेस ने मोहम्मद जावेद और कटिहार में कांग्रेस ने तारिक अनवर का नाम लगभग फाइनल कर दिया है। भागलपुर में अजीत शर्मा और प्रवीण कुशवाहा के बीच मामला फंसा हुआ है।

दूसरी तरफ सासाराम से बीजेपी सांसद छेदी पासवान और मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सांसद अजय निषाद टिकट कटने की वजह से कांग्रेस में शामिल होने का उम्मीद लगाया जा रहा था. कई दिनों से यह बाते सामने आ रही थी कि, अजय निषाद टिकट ना मिलने से नाराज थे और भाजपा को छोड़ सकते हैं। वहीं यह खबर अब सही साबित होती दिख रही है। दरअसल, आज सुबह सुबह अजय निषाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह से मिलने पहुंचे. 

बता दें कि, कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने से पहले प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद मिले हैं। वह भाजपा से टिकट कटने से नाराज़ चल रहे थे। सूत्रों की मानें तो वह मुजफ्फरपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार आज दोपहर 12 बजे वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया X पर अपने नाम के आगे से 'मोदी का परिवार' हटाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर से बीजेपी का भी नाम हटा दिया है।

निषाद के समर्थक ने यह खुलकर कहने लगे थे कि मुजफ्फरपुर में मल्लाह का बेटा अजय निषाद ही है और हमारा नेता चाहे जिस पाटी से टिकट लेकर आयेगा निषाद समाज अजय निषाद को ही जिताने का काम करेगा। सांसद अजय निषाद के समर्थकों के द्वारा बीजेपी के केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का पुतला भी दहन किया गया था। अब सूत्रों के अनुसार वर्तमान सांसद अजय निषाद को अब कांग्रेस का साथ मिल गया है। 

बिहार की मुजफ्फरपुर सीट से भाजपा सांसद अजय निषाद ने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- "...भाजपा द्वारा छल किये जाने से छुब्ध होकर मैं पार्टी के सभी पद के साथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं..."

छेदी पासवान को अभी तक कांग्रेस की तरफ से समय नहीं दिया गया है। बताया जा रहा है कि मीरा कुमार छेदी पासवान की कांग्रेस में एंट्री को लेकर नाराज हैं। कांग्रेस में मीरा कुमार का कद बड़ा है और वे छेदी पासवान की एंट्री कांग्रेस में न हो इसमें पुरजोर ताकत लगा रही हैं। वे इसमें सफल भी हो सकती हैं।
अगर मुजफ्फरपुर से कांग्रेस वर्तमान सांसद अजय निषाद को टिकट देती है तो मुजफ्फरपुर फिर लोकसभा चुनाव को लेकर हॉट सीट हो जायेगा। दूसरी तरफ बीजेपी का सिंबल लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचे डॉ. राज भूषण निषाद लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं लेकिन इन तमाम बातों के बीच एक तरफ जहां बीजेपी से डॉ राज भूषण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं अगर दूसरी तरफ अब मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद को जिस तरह से कांग्रेस का साथ मिला है और अगर मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया जाता है तो फिर सबसे बड़ी बात यह होगी कि मुजफ्फरपुर में जो निषाद समाज का सबसे बड़ा कुनबा है वह किसके साथ जाएगा।