Movie prime

नगालैंड मामले को लेकर अमित शाह ने कहा- गलत पहचान की वजह से हुई फायरिंग

 

नगालैंड फायरिंग पर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में बयान दिया है. अमित शाह ने कहा है कि ये गलत पहचान का मामला है. सेना ने संदिग्ध समझकर फायरिंग की थी. जिसमें  लोगों की जान चली गई हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, इस मामले में उच्‍चस्‍तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं और राज्‍य में शांति व्‍यवस्‍था को बरकरार रखने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. संसद में अमित शाह ने कहा कि, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. मैंने नगालैंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से बात की है.

False propaganda being spread about CAA: Amit Shah - The Economic Times


आपको बता दे कि केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया कि सेना को मोन के ओटिंग में उग्रवादियों की गतिविधियों की सूचना मिली थी. इस पर 21 कमांडो ने संदिग्ध इलाके में घात लगाई थी. एक वाहन वहां पहुंचा था, जिसे रुकने का इशारा किया गया लेकिन वह नहीं रुका. इस संदेह पर कि उग्रवादी हो सकते हैं, जवानों ने गोलियां चलाई. शाह ने कहा कि वाहन में मौजूद आठ में से छह लोगों की मौत हो गई. घायल हुए दो लोगों को सेना के ही जवान पास के स्वास्थ्य केंद्र ले गए. 

आगे उन्होंने बताया कि, इस घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय ग्रामीणों ने सेना की इकाई को घेर लिया। ग्रामीणों ने दो वाहनों को आग लगा दी और जवानों पर हमला कर दिया. इस दौरान हमारे एक जवान की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. इस पर आत्मरक्षा और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जवानों को गोलियां चलानी पड़ीं. इस दौरान गोलीबारी में सात और नागरिकों की जान चली गई और कुछ अन्य घायल हो गए.

इतना ही नहीं अमित शाह ने आगे कहा कि, इस घटना के बाद पांच दिसंबर की शाम को लगभग 250 लोगों की आक्रोशित भीड़ ने असम रायफल्स के मोन शहर में स्थित कंपनी ऑपरेटिंग बेस में तोड़-फोड़ कर दी और सीओबी की इमारत को आग लगा दी. असम रायफल्स को भीड़ के तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी करनी पड़ी और इसमें एक और नागरिक की जान चली गई. उन्होंने आगे कहा कि प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी गई है.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/amarinder-singh-will-fight-elections-with-bjp-and-samyukta/cid5949350.htm