Movie prime
यूपी में BJP को बड़ा झटका!...स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा
 

उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका इस्तीफा भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। इस्तीफा को लेकर स्वामी प्रसाद ने भाजपा पर उपेक्षात्मक आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अभी सिर्फ योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है। इसी के साथ उन्होंने एक ट्वीट भी किया है। 


स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए सभी दलितों-किसाों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, " दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं। " इसी के साथ उन्होंने कहा कि उन्हें आगे भाजपा में रहना है नहीं इस पर वह अपने कार्यकर्ताओं से विचार करने के बाद ही फैसला लेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी ( सपा) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से फोटो ट्ववीट किए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक व्यक्ति हैं और किसी राजनीतिक दल में तो ज्वाइन करेंगे ही। 

पीएम

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने राजपाल को लिखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है। लेकिन दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये  के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं। 

गोवा, पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले चुनाव भारत में कोरोना की 'सुनामी' ला सकता है: डॉ. नारायण- https://newshaat.com/national-news/elections-to-be-held-in-five-states-including-goa-punjab-ca/cid6211122.htm