Movie prime

CM नीतीश का बड़ा एलान, कहा - वशिष्ठ नारायण सिंह को जल्द देने वाले हैं बड़ी जिम्मेदारी

 

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज राज्यसभा सांसद श्री बशिष्ठ नारायण सिंह के लेखों एवं भाषणों के संग्रह पर आधारित पुस्तक 'लोकतंत्र के पहरुआ' का विमोचन 36, हार्डिंग रोड स्थित उनके आवास पर किया. 'लोकतंत्र के पहरुआ' पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे लिए यह खुशी की बात है कि बशिष्ठ नारायण सिंह जी के लेखों एवं भाषणों पर संग्रहित पुस्तक 'लोकतंत्र के पहरूआ' के विमोचन का अवसर मुझे मिला है. मैं सभी से आग्रह करूंगा कि इस पुस्तक को जरूर पढ़ें। मेरी कामना है कि श्री बशिष्ठ नारायण सिंह जी सक्रिय और स्वस्थ रहें. मेरा उनसे आग्रह है कि लोगों को उनकी जिम्मेवारियों के प्रति प्रेरित करते रहें.

'लोकतंत्र के पहरुए' पुस्तक का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह को जल्द ही पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह के लिए हमलोग बात कर रहे हैं. जल्दी आपको स्थायी तौर पर पद दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह की अभी उम्र ही क्या है? वे तो अभी सिर्फ 79 साल के हुए हैं. उन्होंने कहा कि मेरी आयु भी 74 वर्ष हो चुकी है. ऐसे में वशिष्ठ नारायण सिंह के अनुभव का पूरा लाभ जेडीयू को मिलना चाहिए लिहाजा जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि - मैं लगातार वशिष्ठ नारायण से मुलाकात करने उनके आवास पर आता रहता हूं और इनसे कहता रहता हूं कि हम आपके साथ हैं. जबकि वशिष्ठ नारायण बाबू हमसे कहते रहते हैं कि मेरी तबीयत खराब है और उसके बावजूद में इनको आश्वासन देता हूं कि- आप ठीक हैं तो उसके बाद इनको भी लगता है कि यह ठीक हो गए हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि- मैं वशिष्ठ बाबू से आग्रह करूंगा कि आप चिंता मत कीजिए और आपको जो कुछ भी कहना है खुलेआम कहिए. अब तो हम आपको बड़ी जिम्मेदारी देने जा रहे हैं कुछ दिन के अंदर ही सारा कुछ तय होने वाला है. अब तो परमानेंट मैं आपको जिम्मेदारी देने जा रहा हूं. अब तो आपको घर में रहने में कोई दिक्कत नहीं होगी, अब तो आप सरकारी काम करने वाले हैं. अभी मैं इसकी घोषणा क्यों करूंगा, बाद में करूंगा और जल्द करुंगा.

कार्यक्रम को राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी, जल संसाधन मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार, दिल्ली के विधायक सह मैथिली-भोजपुरी अकादमी, दिल्ली के उपाध्यक्ष श्री संजीव झा, विधान पार्षद श्री संजय सिंह, पूर्व मंत्री सह विधायक श्रीमती लेशी सिंह, पूर्व मंत्री श्री जय कुमार सिंह, पूर्व मंत्री श्री संतोष कुमार निराला सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, वाणी प्रकाशन ग्रुप के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री अरूण माहेश्वरी, 'लोकतंत्र के पहरूआ पुस्तक के संपादक श्री विनय कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।