Movie prime

बिहार विधान परिषद चुनाव: आज महागठबंधन के प्रत्याशी भरेंगे नामांकन, बीजेपी उम्मीदवार भी दाखिल करेंगे पर्चा

 
बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव 2024 के लिए आज 11 बजे दिन में महागठबंधन के सभी उम्मीदवार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। एनडीए के उम्मीदवार भी नामांकन भरेंगे। आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। स्क्रूटनी 12 मार्च को होना है। नामांकन वापस लेने की तिथि 14 मार्च है। 23 मार्च के पहले चुनाव संपन्न हो जाना है।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आरजेडी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर, सैयद फैसल अली और माले की ओर से कामरेड शशि यादव महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस मौके पर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ-साथ महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता भी उपस्थित रहेंगे
इनके अलावा आज एनडीए में बीजेपी से मंडल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह नामांकन भरेंगे। मंगल पांडेय फिर से विधान परिषद जा रहे हैं। एनडीए से जेडीयू के नीतीश कुमार और खालिद अनवर नामांकन भर चुके हैं। हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने भी पहले ही पर्चा दाखिल कर दिया हैं। ये तीनों फिर से विधान परिषद जा रहे हैं।
महागठबंधन और एनडीए के घोषित उम्मीदवारों के अलावा कोई अतिरिक्त उम्मीदवार नामांकन नहीं करते हैं तो वोटिंग की संभावना नहीं के बराबर है। कांग्रेस के एक खेमे में इस बात को लेकर गहरा असंतोष है कि 17 विधायक होने के बावजूद पार्टी से कोई उम्मीदवार नहीं है। चर्चा है कि राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने आरजेडी के साथ समझौता कर लिया है।