Movie prime

तीसरे फेज में बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग, वोट डालने पहुंचे बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, मतदान केंद्रों पर भारी भीड़

 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मंगलवार को वोटिंग शुरू हो गई है. इन पांच सीटों में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया शामिल है. इन सभी सीटों पर बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए और विपक्षी INDIA ब्लॉक के बीच सीधी टक्कर है.

बिहार में सुबह 9 बजे तक 10.06% वोटिंग हुई है।, जिसमें सबसे ज्यादा सुपौल में 11.41 फीसदी वोट पड़े हैं। सबसे कम झंझारपुर में 8 फीसदी मतदान हुआ है।

इधर सुपौल में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन सुबह-सुबह वोट डाला है। उन्होंने कहा कि पूरी जगह मोदी लहर चल रही है। लोग कह रहे उम्मीदवार नहीं मोदी को वोट दे रहे हैं। वहीं वोटिंग परसेंटेज कम होने पर कहा कि इंडी गठबंधन वाले जीत नहीं रहे, इसलिए जो वोटिंग हो रही वो एनडीए के पक्ष में है। वहीं तेजस्वी के बीमार होने पर कहा कि वो यंग हैं, लेकिन उन्हें अपने वजन का ख्याल रखना चाहिए। पीएम से उन्हें सीख लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री इस उम्र में तेजस्वी से ज्यादा फिट हैं और जो फिट है, वो हिट है।

बता दें कि आज की 5 सीटों पर कुल 54 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें 51 पुरुष और 3 महिला कैंडिडेट हैं। सबसे अधिक 15 उम्मीदवार सुपौल में तो सबसे कम 8 उम्मीदवार मधेपुरा में मैदान में है। जबकि झंझारपुर से 10, अररिया से 9 और खगड़िया से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

आज 98 लाख 60 हजार 377 वोटर्स वोट डाल रहे हैं। इनके लिए 9848 बूथ बनाए गए हैं। जहां शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। गर्मी को देखते हुए मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के कुल 167 बूथों पर शाम 4 बजे तक ही वोटिंग होगी। इसमें मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के महिषी विधानसभा का 107 और खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा का 60 बूथ भी शामिल है।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में उत्तर प्रदेश की 10, महाराष्ट्र की 11, कर्नाटक की 14, बिहार की 5, गुजरात की 25, मध्य प्रदेश की 9, छत्तीसगढ़ की 7, असम और पश्चिम बंगाल की 4-4 और गोवा की सभी 2 सीटें भी मतदान होगा. इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली तथा दमन और दीव की 2 सीटों पर भी सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है.