Movie prime

भाजपा ने फिर चौंकाया, राज्यसभा चुनाव के लिए प्रदीप वर्मा के नाम का किया ऐलान

 

 भाजपा ने एक बार फिर सबको चौंका दिया है। दरअसल राज्यसभा सीट के लिए प्रदीप वर्मा का नाम के ऐलान के बाद सुबे में राजनीतिक सरगर्मी एक बार तेज हो गई है। बता दें कि इससे पहले कारोबारी हरिहर महापात्र का नाम सामने आया था।  इससे पहले रांची की पूर्व मेयर आशा लकड़ा के नाम के चर्चा में सबसे आगे था और इन सबको के बीच एक बार फिर भाजपा ने प्रदीप वर्मा का नाम सामने लाकर चौंका दिया। वही आज भारतीय जनता पार्टी की ओर से इसकी घोषणा की गयी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर से इसकी घोषणा की गयी है।

बताते चलें कि, झारखंड से बीजेपी के समीर उरांव व कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू का कार्यकाल इसी वर्ष तीन मई को समाप्त हो रहा है। डॉ प्रदीप वर्मा पर बीजेपी ने भरोसा जताया है और उन्हें झारखंड से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। वे झारखंड बीजेपी में प्रदेश महामंत्री के पद पर हैं।

इधर, डॉ सरफराज अहमद ने इंडिया गठबंधन (इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायंस) के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र खरीद लिया है। इनके अलावा मुंबई के एक बिजनेसमैन हरिहर महापात्रा ने भी नामांकन पत्र खरीद लिया है। बताते चलें कि, झारखंड में 21 मार्च को दो सीटों के लिए राज्यसभा  का चुनाव होना है। इसकी अधिसूचना चार मार्च को जारी कर दी गयी है।

बता दें कि राज्यसभा की दो सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव कराए जाएंगे। इसको लेकर चुनाव आयोग ने सोमवार 4 मार्च को अधिसूचना जारी कर दी है. जारी अधिसूचना के मुताबिक झारखंड की दो सीटों के लिए 11 मार्च तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 12 मार्च को होगी और 14 मार्च तक नाम वापस लिए जाएंगे।