Movie prime

कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम शुरू, इनके नाम पर लगी मुहर, इन मंत्रियों का नाम कटा

 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज सदन में विश्वासमत हासिल कर लिया है। अब हेमंत सरकार के कैबिनेट का विस्तार चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। हेमंत सरकार में 11 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. हेमंत सरकार के नए मंत्रिमंडल में दो नए चेहरे नजर आएंगे. बताते चलें कि मंत्रिमंडल में चंपई सोरेन, रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोग्ता, बैद्यनाथ राम, दीपक बिरुवा, बन्ना गुप्ता, इरफान अंसारी, मिथिलेश ठाकुर, हफीजुल हसन, बेबी देवी, दीपिका पांडेय सिंह को शामिल किया गया।

झामुमो से इनका नाम लिस्ट में शामिल और इन चेहरों का नाम काटा गया
कैबिनेट की सूची में झामुमो से चंपई सोरेन और बैद्यनाथ राम का नाम भी कैबिनेट में शामिल हुआ। बसंत सोरेन और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का नाम काटा गया। बाकी सभी पुराने चेहरे कैबिनेट में रहेंगे। शाम पांच बजे से राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक होगी।

हेमंत की नई कैबिनेट टीम 

जेएमएम कोटे से : चंपाई सोरेन, मिथिलेश ठाकुर, हफीजुल हसन, बैजनाथ राम, बेबी देवी, दीपक बिरूआ

कांग्रेस कोटे से : रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडे सिंह, इरफान अंसारी

राजद कोटे से :  सत्यानंद भोक्ता

कांग्रेस से इन दो नए चेहरों को कैबिनेट में मिली जगह
सीएम हेमंत की कैबिनेट में कांग्रेस से दो नए चेहरे दीपिका पांडेय सिंह और इरफान अंसारी को जगह मिली चुकी है और दोनों का नाम फाइनल हुआ 

चंपाई सरकार में इन्हें बनाया गया था मंत्री
दरअसल, हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद विधायकों कि सहमती से चंपाई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था. चंपाई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार में झामुमो से मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, बेबी देवी और हफीजुल हसन. तो वहीं कांग्रेस से डॉ रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख और राजद कोटे से सत्यानंद भोक्ता को मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी.