Movie prime

शिक्षा मंत्री के बदलने पर बोले चिराग, कहा पहले ही होनी चाहिए थी कार्रवाई

 

बिहार में शनिवार की रात को अचानक 3 मंत्रियों का विभाग बदल दिया गया. इन तीन मंत्रियों  में प्रो. चंद्रशेखर का भी नाम शामिल है. जिनसे शिक्षा विभाग का कमान लेकर आलोक मेहता को सौंप दिया गया. वहीं प्रो. चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग विभाग का मंत्री बनाया गया. बता दें कि रामचरितमानस पर दिए विवादित बयान और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक से खींचतान को लेकर प्रो. चन्द्रशेखर हमेशा सुर्ख़ियों में रहते थे. प्रो. चंद्रशेखर का विभाग बदले जाने पर लोक जन शक्ति पार्टी(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की प्रतिक्रिया सामने आई है. उनका कहना है कि पहले ही इस तरह की करवाई हो जानी चाहिए थी. 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बहुत पहले ही प्रो. चंद्रशेखर पर कार्रवाई करनी चाहिए थी. शिक्षा विभाग उनके हाथ से बहुत पहले ही ले लेना चाहिए था. चिराग पासवान ने आरोप लगाया है कि जिस तरीके से चंद्रशेखर विवादित बयान देकर समाज में भेदभाव की भावना प्रकट कर रहे थे, वह बर्दाश्त के लायक नहीं था. ऐसे मंत्री पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि बिहार में राजद कोटे के दो मंत्रियों का विभाग बदला गया है. जबकि एक मंत्री को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. शिक्षा विभाग की कमान प्रो. चन्द्रशेखर से लेकर आलोक मेहता को सौंपा गया है. प्रो. चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग विभाग का मंत्री बनाया गया है. जबकि आलोक मेहता से राजस्व व भूमि सुधार विभाग की कमान लेकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री ललित यादव को अतिरिक्त प्रभार के रूप में सौंपा गया है.