Movie prime

पूर्णिया में महागठबंधन की होने वाली रैली पर असमंजस, तारीख को लेकर फंसा पेंच

 

बिहार महागठबंधन ने केंद्र सरकार के खिलाफ सीमांचल से हल्ला बोलने की घोषणा की. 25 फरवरी को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की रैली होगी. लेकिन रैली को लेकर एक मसला खड़ा हो गया है. 25 फरवरी को महागठबंधन ने पूर्णिया में ताक़त दिखाने के लिए रैली आयोजित की है. इसकी तैयारी भी शुरू हो गयी है. लेकिन, तारीख़ को लेकर महागठबंधन में टकराव है. जानकारी के अनुसार इसी दिन रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन है. पार्टी का 85वां पूर्ण अधिवेशन 24 जनवरी से ही शुरू हो जायेगा. तीन दिवसीय अधिवेशन 26 फरवरी तक चलेगा. 

ज़ाहिर सी बात है, बिहार कांग्रेस के सभी बड़े नेता पूर्णिया रैली में शामिल न हो कर रायपुर में पार्टी के अधिवेशन में शिरकत करेंगे. इसका सीधा असर महागठबंधन की एकजुटता पर पड़ेगा. संदेश जायेगा कि कांग्रेस के नेता रैली से दूर रहे. ख़बर है कि तीन सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल कर सारी बातों से आगाह कराया और तारीख़ को आगे-पीछे करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को इसे देखने के लिये कहा है. हो सकता है पूर्णिया रैली की तारीख़ आगे बढ़ा दी जाये.

वैसे बता दें कांग्रेस अधिवेशन की तारीख़ को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है. अधिवेशन में कांग्रेस के 13-14 हज़ार नेता शामिल होंगे. बिहार से तारिक़ अनवर को भी अहम ज़िम्मेदारी दी गयी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिवेशन की तैयारी के सिलसिले में बताया कि  पिछले दिनों राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल और तारिक अनवर आए थे. उन्होंने जो मार्गदर्शन दिया था, उसके आधार पर हम लोग काम आगे बढ़ा रहे हैं.