Movie prime

CPI के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान का निधन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान का आज सुबह निधन हो गया। लखनऊ के मेयो अस्पताल में 60 वर्षीय अतुल ने अंतिम सांस ली। दरअसल सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव कैंसर से पीड़ित थे और पिछले एक महीने से लखनऊ के गोमतीनगर स्थित मेयो अस्पताल में इलाजरत थे। वहीं आज बीमारी से लड़ते हुये उनका निधन हो गया। 

जयंत सिंह ने निधन पर शोक व्यक्त किया 
अतुल कुमार अंजान के निधन पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत सिंह ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि अतुल कुमार अंजान के निधन से मैं स्तब्ध हूं. वो एक बहादुर और समर्पित लोक सेवक थे. उन्हें अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

अतुल ने 20 साल की उम्र में शुरू किया था राजनीतिक सफर
बताते चलें कि अतुल कुमार अंजान को भारतीय वामपंथी राजनीति का बड़ा नाम और चेहरा माना जाता था। उन्होंने साल 1977 में लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। उस समय उनकी उम्र मात्र 20 साल थी। इसके बाद लगातार चार बार वो लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। तेजतर्रार छात्र नेता के रूप में अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले अतुल अंजान ने अपनी वक्तृत्व कला से राजनीति में एक अलग मुकाम हासिल की थी।