Movie prime

रोहिणी के नामांकन पर संकट, BJP ने गलत जानकारी देने का लगाया आरोप

 

लालू यादव की बेटी और सारण से उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के नामांकन पर संकट के काला बादल मंडरा रहा है। भाजपा ने रोहिणी के नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। इसको लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग शिकायत दर्ज कराया है। रोहिणी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है। इसके बाद बिहार का सियासी पारा गर्मा गया है। सारण में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है, शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन था।

 

जानकारी के मुताबिक पटना हाई कोर्ट के वकील एमडी संजय ने बीजेपी की ओर से निर्वाचन पदाधिकारी को लिखित में शिकायत दर्ज कर रोहिणी आचार्य के नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई है। उनका दावा है कि रोहिणी के शपथ पत्र में उनका पता,आयकर की गलत जानकारी, कैश इन हैंड के साथ-साथ आय के अनुसार मुंबई में महंगे फ्लैट तक के बारे में सही तथ्य नहीं दिए गए हैं। हालांकि, स्थानीय निर्वाचन पदाधिकारी सह एडीएम ने सारण सीट पर रोहिणी आचार्य समेत 15 प्रत्याशियों के नामांकन को सही ठहराया जबकि दो का नामांकन रद्द किया गया है।

 

रोहिणी आचार्य ने नामांकन के दौरान दिए शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास 20 लाख रुपये कैश, पति समरेश सिंह के पास 10 लाख कैश हैं। रोहिणी आचार्य के पास करीब 3 करोड़, जबकि पति के पास 6.92 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रोहिणी की आमदनी का स्रोत किराया है। 

 

रोहिणी आचार्य पहली बार चुनावी मैदान में हैं। आरजेडी ने उन्हें बीजेपी के मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ सारण से मैदान में उतारा है। वह सिंगापुर में रहती हैं, इसलिए बीजेपी ने उनपर विदेशी होने के भी आरोप लगाए। हालांकि, लालू की बेटी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि वह पहले बिहारी हैं और छपरा की बेटी हैं। उनका ससुराल एवं मायका बिहार में ही है।